wordpress templates custimize west tools - GADGETS 365 tech news mobile review buying guides

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 28 January 2019

wordpress templates custimize west tools


wordpress templates  customize west tools


wordpress templates  custimize west tools
Wordpress



पाहिले एक website  बनाना कठिन कार्य था।  इसकेलिए HTML and CSS programming आना बहुत जरूरी था।  लेकिन create(बनाना )a WordPress site बनाना बहुत आसान है।  इसमें आप को यदि html css programming, html inline css और css external style sheet नहीं आती है ,तब भी आप बहुत आसानी से wordpress platform पर अपनी   हो। 
आपके पास  केवल चार पांच सेकंड होती  हैं - समय की सटीक मात्रा जिसे आपको अपने  web visitors पर एक स्थायी पहली छाप बनाने की आवश्यकता होती  है  आप संभवतः अपने ऑनलाइन व्यापार को अन्य व्यवसायों से अलग करने के लिए क्या करेंगे? क्योकि आप के पास कुछ अच्छा करने के लिए  समय कम है

आज हर जगह प्रत्येक व्यबसाय में बहुत पतिस्पर्धा है। Internet आप को एक शानदार Online  उपस्थिति बनाएँ रखने के लिए कुछ नया  करना होगा।  जो आपको भीड़ से अलग करने की अनुमति देता है,
एक Website  जो आप कुछ नया करने का  मौका देती।  ये सही है; आपकी Website  अन्य बातों के अलावा, आपके ऑनलाइन व्यवसाय का चेहरा है - जो  आपको एक और आपकी संभावनाओं पर एक शानदार पहला प्रभाव बनाने का मौका देती है । आज की Post  में, हम उन 20 tools को प्रयोग  करेंगे, जिनका उपयोग आप अपनी Wordpress  Themes  को
customize
करने के लिए अपनी व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुरूप करने के लिए कर सकते हैं, और ग्राहकों को लुभा सकते हैं। हालांकि Tools  की सूची से पहले, Wordpress themes कस्टमाइज़ेशन के बारे में कुछ सत्य हैं जिन्हें आपको अपने विषयों में बदलाव करते समय ध्यान में रखना होगा।



Wordpress  themes को कैसे customize करेंयदि आपने पहले कभी Wordpress  themes को customize नहीं किया है, तो आप विश्वास कर सकते हैं कि यह एक रॉकेट वैज्ञानिक के दिमाग और न्यूरोसर्जन की लचीलापन की आवश्यकता वाली प्रक्रिया इतनी जटिल है। सच्चाई से आगे कुछ भी नहीं हो सकता है। उन्नत वर्डप्रेस विकल्पों के साथ आने वाले प्रीमियम वर्डप्रेस विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए धन्यवाद, आपका वर्डप्रेस कैसा दिखता है और कार्य पहले से कहीं अधिक आसान है। और कई थीम, जैसे टोटल, पेज बिल्डर औरcustomizations विकल्प शामिल हैं, ताकि आप कोड का उपयोग किए बिना एक तरह की वेबसाइट बना सकें।

फिर भी, अपने निपटान में विकल्पों की अधिकता के साथ, कुछ सुविधाएँ और शैलियाँ बस अंतर्निहित नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि आपको मैन्युअल रूप से जोड़ना होगा। लेकिन मैन्युअल रूप से कोड लिखने के लिए बहुत कम समय या अनुभव के साथ किसी को भी प्राप्त करने की कोशिश करने से भावनाओं का सबसे अच्छा नहीं होता है, इसलिए आपके विकल्प क्या हैं जहां तक ​​वर्डप्रेस थीम को अनुकूलित करना है?
सही वर्डप्रेस थीम की तलाश में, आप अपनी व्यावसायिक आवश्यकताओं के साथ-साथ व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर एक प्रीमियम थीम (जैसे कुल), एक मुफ्त थीम या थीम फ्रेमवर्क के साथ जा सकते हैं। एक मुफ्त थीम के साथ, आप अपने क्रेडिट कार्ड को नीचे नहीं डालते हैं, लेकिन सुविधाओं और विकल्पों की अपर्याप्तता आपको वह इच्छा देगी जो आपके पास थी। निश्चित रूप से, आप हमेशा सूरज के नीचे किसी भी कार्यक्षमता के लिए प्लगइन्स प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन हम सभी जानते हैं कि यह कैसे जाता है।
प्रीमियम वर्डप्रेस थीम के साथ, आपको कीमत के लिए फीचर्स, लुक्स, अपडेट्स और जबरदस्त सपोर्ट मिलता है। यह कहने के लिए, आपकी पसंद के प्रीमियम विषय में वे सभी सुविधाएँ और विकल्प नहीं हो सकते हैं जिनकी आपको एक वर्ग को वापस लेने की आवश्यकता है। एक व्यावसायिक थीम फ्रेमवर्क आपको लचीलापन, सर्वोत्तम वेब मानक, स्वच्छ कोड, समर्थन आदि प्रदान करता है, लेकिन यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं या कम से कम एक बच्चे का विषय क्या है, तो आप फंस गए हैं और बहुत कुछ हासिल नहीं करेंगे। विषय अनुकूलन या यहां तक ​​कि विकास के क्षेत्र में।

पर्याप्त आश्चर्य की बात है, एक बाल विषय का उपयोग करना आपके WordPress विषय को अनुकूलित करने का सबसे अच्छा तरीका है। हमने यहां अतीत में बाल विषयों को कवर किया है, इसलिए मैं विवरण में नहीं जाता, लेकिन आपको कभी भी विषय को अपडेट करने से रोकने के लिए कभी भी थीम की फ़ाइलों को सीधे अनुकूलित नहीं करना चाहिए। इसके बजाय आपको चाइल्ड थीम का इस्तेमाल करना चाहिए। जब आप अपडेट करते हैं तो बाल थीम आपको आपके अनुकूलन को खोने के जोखिम को चलाने के बिना मूल विषय पर आधारित अपने सपनों की साइट बनाने की अनुमति देता है।
अपनी चाइल्ड थीम की स्टाइलशीट फ़ाइल (style.css) का उपयोग करके, आप यह बदल सकते हैं कि कोड की कुछ पंक्तियों के साथ आपकी पूरी वेबसाइट कैसी दिखती है। एक विशेष PHP फ़ाइल के रूप में जाना जाता है। फ़ंक्शन के रूप में, आप अपनी सुविधाओं को जोड़ सकते हैं या अपनी साइट को संरचनात्मक रूप से बदल सकते हैं। आप एक कदम आगे जा सकते हैं और अपने बच्चे की थीम के लिए टेम्प्लेट फाइल बना सकते हैं, जो आपको अपने विषय के डिजाइन और संरचना पर पूर्ण नियंत्रण देता है।
एक बार जब आपका बच्चा विषय में हो जाता है, तो आप अपने विषय को जिस तरह से चाहें बदल सकते हैं, और अनुमान लगा सकते हैं कि, आप अपने WordPress व्यवस्थापक डैशबोर्ड से कुछ हद तक CSS को संपादित कर सकते हैं। हालाँकि, इस तरह से किए जा सकने वाले परिवर्तन सीमित हैं, इसलिए अतिरिक्त साधनों की आवश्यकता है।
अपने WordPress थीम को अनुकूलित करने के लिए उपकरणइस सेक्शन में जो टूल हैं, वे कोड एडिटर, एफ़टीपी क्लाइंट, कोड इंस्पेक्टर, इमेज मैनिपुलेटर्स, और शायद बाकी सब कुछ हैं जो वेब डेवलपर्स, वेब डिज़ाइनरों और टेक-सेवी वेबसाइट मालिकों के संरक्षण में हैं। यदि आप सही शुरुआत करते हैं, तो आपको कुछ रत्न भी मिलेंगे, लेकिन HTML, CSS और PHP के साथ परिचित होने के लिए आपका सबसे अच्छा हित है - सामान वर्डप्रेस से बना है। इसके साथ ही कहा गया, यहां उन टूल की सूची दी गई है, जिन्हें आपको अपana
Notepad ++
अपने वर्डप्रेस थीम को कस्टमाइज़ करना बहुत सारे कोड लिखना (या शामिल करना) होगा। इसके लिए, आपको एक शक्तिशाली टेक्स्ट एडिटर की आवश्यकता होती है जो आपको चीजों के शीर्ष पर रहने देता है। नोटपैड ++ आपकी सबसे अच्छी शर्त है क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है, शानदार दिखता है और इसमें बहुत सारी भयानक विशेषताएं हैं जो लेखन कोड को पूरी तरह से मजेदार बना देगा।

उदात्त पाठ
नोटपैड ++ विंडोज के साथ काम करता है, लेकिन अगर आपको अपने मैक कंप्यूटर के लिए एक तरह के टेक्स्ट एडिटर की जरूरत है, तो सबलाइम टेक्स्ट एक बढ़िया विकल्प है (यह हमारे सभी विषयों को कोड करते समय WPExplorer में यहां उपयोग होता है)। यह विचलित मुक्त मोड के साथ आता है, संपादन समर्थन को विभाजित करता है और आपको तुरंत परियोजनाओं के बीच स्विच करते समय कुछ भी अनुकूलित करने की अनुमति देता है।

स्थानीय सर्वर (WAMP, XAMPP, MAMP, LAMP)
WordPress विषयों को अनुकूलित (या विकसित) करने के लिए सबसे अच्छा और आसान वातावरण एक स्थानीय सर्वर है। यह आपको लॉग इन करने की प्रक्रिया को समाप्त कर देता है और आपको समय और प्रयास की बचत करते हुए एक लाइव सर्वर पर अपलोड करता है। इसका मतलब यह भी है कि आपके पास अपनी बदलती जरूरतों के आधार पर इसे अनुकूलित करने के लिए आपके सर्वर पर पूरा नियंत्रण है। आपको होस्टिंग स्पेस खरीदने या डोमेन रजिस्टर करने या विषयों को अनुकूलित करने या विकसित करने के लिए उप डोमेन बनाने की आवश्यकता नहीं है, जो आपके बटुए के लिए बहुत अच्छा है। आपके वर्तमान वर्डप्रेस होस्ट के साथ कोई अन्य डाउनटाइम्स या उपयोग कैप प्लस नहीं हैं।

अपना स्वयं का स्थानीय सर्वर बनाने के लिए, आपको विंडोज के लिए WAMP और XAMPP, Mac OS X के लिए MAMP या Linux के लिए LAMP जैसे कार्यक्रमों की आवश्यकता होती है। मैं WAMP का उपयोग करता हूं और यह अब तक बहुत अच्छा रहा है। क्या आप जानना चाहते हैं कि वर्डप्रेस को WAMP, MAMP या LAMP के साथ स्थानीय रूप से कैसे स्थापित किया जाए? हमारी पोस्ट श्रृंखला की जाँच करें।

Adobe Photoshop
रुको, मैं ग्राफिक डिजाइनर नहीं हूं। मैं बस अपने WordPress विषय (विषयों) को अनुकूलित करना चाहता हूं। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मुझे Adobe Photoshop की आवश्यकता क्यों है? यहाँ आपकी खुशी के लिए एक अच्छा सा उद्धरण है:[Adobe Photoshop] छवियों में हेरफेर करने के लिए डिफैक्टो मानक सॉफ्टवेयर है। मैं इसका उपयोग लोगो को संपादित करने, पृष्ठभूमि के ढाल पर रंग बदलने, और वेबसाइट पर किसी भी छवि तत्व को ट्विक करने के लिए करता हूं।
अब, आप देखते हैं कि आपको अपने WordPress विषयों को अनुकूलित करने के लिए Adobe Photoshop की आवश्यकता क्यों है? ऐसी कई अन्य चीजें हैं जो आप फोटोशॉप के साथ कर सकते हैं, जिसमें मॉक अप बनाना, वेब रंग चुनना, वेब के लिए चित्र सहेजना आदि शामिल हैं। फोटोशॉप में हर महीने लगभग 20 डॉलर का खर्च आता है, जो कि मेरी दुनिया में थोड़ा महंगा है लेकिन इसके लायक है।

GIMP
यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं और एक तंग बजट पर हैं, तो फ़ोटोशॉप के लिए $ 20 रुपये प्रति माह का खर्च करना कुछ ऐसा है जो आप शायद नहीं करना चाहते। GIMP और आपका दिन और $ 240 प्रति वर्ष बचाता है। सेट करने के लिए चुनौतीपूर्ण, GIMP Adobe Photoshop का एक योग्य विकल्प है।

GenerateWP
जब आप थीम को कस्टमाइज़ करना शुरू करते हैं, तो आपको कुछ उल्लेख करने के लिए विभिन्न घटकों जैसे टैक्सोनॉमी, साइडबार, कस्टम पोस्ट प्रकार, मेनू, शॉर्टकोड और टूलबार के लिए कोड स्निपेट की आवश्यकता होगी। जब आप कोड को समाप्त करने पर घंटों बिताने का विकल्प चुन सकते हैं, तो GenerateWP आपको नवीनतम वर्डप्रेस एपीआई और कोडिंग मानकों का उपयोग करके अपनी परियोजना के लिए कस्टम कोड बनाने का सबसे आसान और तेज तरीका प्रदान करता है। किसी भी कोड को एक बटन के क्लिक पर उत्पन्न करें।

WhatFont
आपके विषय पर मिनट विवरण (जैसे Font) बदलने से डिज़ाइन और उपयोगकर्ता अनुभव पर बहुत प्रभाव पड़ सकता है। लेकिन अपने WordPress site के लिए सही Font चुनना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि हजारों Font के साथ क्या हो सकता है। चिंता न करें, हालांकिWhatFont tool से आप किसी भी webpage में इस्तेमाल किए गए फॉन्ट को आसानी से जान सकते हैं। बस व्हाट्सएप browser extension में install करें, इसे चलाएं और text के किसी भी block पर होवर करें। 1, 2, 3 के रूप में सरल।

CSSViewer
“Inspect Element” tool बहुत अच्छा काम करता है लेकिन क्या यह CSSViewer जितना ही प्रभावशाली है? यह एक शानदार नहीं है। जब आप सीएसएस ("निरीक्षण तत्व" की तरह) को बिना देखे रूप से संपादित नहीं कर सकते, तो CSSViewer एक सरल और सहज ज्ञान युक्त CSS दर्शक है जो WordPress themes विषयों को अनुकूलित करने को आसान बना बना देगा। आपको सीएसएस गुणों की एक श्रृंखला देखने के लिए तत्वों पर विस्तार और हॉवर स्थापित करने की आवश्यकता है।

Dummy Content
ज्यादातर मामलों में, जब आप एक WordPress theme प्राप्त करते हैं, तो आप बस उसे प्राप्त करते हैं - बिना किसी सामग्री के एक खाली theme canvas। आप अभी भी color और व्हाट्सएप को customize कर सकते हैं, लेकिन Dummy Content के बिना, यह देखना चुनौतीपूर्ण है कि क्या कुछ गड़बड़ है। लेकिन मुझे कुछ शांत Dummy Content कहाँ से मिलेगी? हमने आपकी back को कवर किया है; आप WPCandy पर WordPress Sample या WordPress Sample सामग्री पर थीम यूनिट टेस्ट से नमूना सामग्री डाउनलोड कर सकते हैं।
Visual Composer
लेखन के समय CodeCanyon.net पर एक ट्रेंडिंग आइटम,Visual Composer एक अत्यंत उपयोगकर्ता के अनुकूल और उत्तरदायी drag और drop page builder है जो अन्य सुविधाओं के बीच दृश्य संपादकों के साथ आता है। सरल शब्दों में, आप किसी भी wordpress page की कल्पना करने के लिए Visual Composer का उपयोग कर सकते हैं। अपने Wordpress theme को customize करते समय अपनी ओर से आपके द्वारा इच्छित tool की तरह लगता है, है ना?

एक उत्तरदायी design के साथ, 45 से अधिक सामग्री तत्वों, templates, बहु-भाषा समर्थन और अन्य विशेषताओं के बीच उपयोग में आसानी, Visual Composer वही है जो आपको अपने सपनों के WordPress theme का निर्माण करने की आवश्यक है। इसकी लगभग 50,000 बिक्री है, एक प्रभावशाली खरीदार रेटिंग 468 / 5.00 और लागत केवल $ 28 bucks है।
Theme Test Drive Theme Test Drive, व्लादिमीर प्रीलोवाक द्वारा एक अच्छी well-rated plugins है, जो एक प्रतिष्ठित developer है, जिस के नीचे 25 से अधिक plugins हैं। plugins कुछ भी कल्पना नहीं करता है - आपको सिर्फ "... सुरक्षित रूप से किसी भी विषय को व्यवस्थापक के रूप में परीक्षण करना है, जबकि आगंतुक default [theme].” का उपयोग करते हैं। Theme Test Drive का उपयोग करते हुए, यह सही है, आप एक ही समय में अपनी wordpress site पर दो theme चला सकते हैं। बेशक, आपके पाठक केवल एक ही देखेंगे जब आप दूसरे को अनुकूलित करेंगे। जब आप लॉग इन करते हैं, तो आप केवल उस विषय को देख पाएंगे जिसे आप customize कर रहे हैं, जिससे आप उपयोगकर्ताओं को कभी भी सूचित किए बिना पारदर्शी रूप से परिवर्तन कर सकते हैं। क्या मैं जिम्मेदार हूं? जैसा कि आप अपनी वर्डप्रेस थीम को नई सुविधाओं और शैलियों के साथ अनुकूलित करते हैं, आप यह देखना चाहते हैं कि विभिन्न उपकरणों पर अनुकूलित विषय कैसा दिखता है और कार्य करता है। यदि आप यह नहीं जानते हैं कि कहां से शुरू किया जाए, तो क्या मैं जवाबदेह हूं। एक बार जब आप Am I Responsive वेबसाइट पर होते हैं, तो बस अपना URL जोड़ें और GO पर क्लिक करें! बटन और वह अन्य उपयुक्त विकल्पों में उत्तरदायी डिजाइन परीक्षक, मैट केर्स्ली द्वारा उत्तरदायी डिजाइन परीक्षण और स्टूडियोप्रेस द्वारा मोबाइल उत्तरदायी डिजाइन परीक्षण शामिल हैं। जब आप स्क्रीन की चौड़ाई बदलते हैं, तो अब आप कस्टम तत्वों को ओवरलैप या लाइन से बाहर करना चाहते हैं, अब आप क्या करते हैं? वर्डप्रेस थीम कस्टमाइज़र यह उपकरण पहले इस सूची में होना चाहिए था, लेकिन हे, जो वैसे भी गिनती रखता है। एक तरफ फुलाना, वर्डप्रेस थीम कस्टमाइज़र एक आसान उपयोग वाला वर्डप्रेस टूल है जो आपको लाइव पूर्वावलोकन में किसी भी विषय को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। आप हेडर से मेन्यू से लेकर कलर्स से लेकर विगेट्स तक सब कुछ कस्टमाइज़ कर सकते हैं और यह आपके थीम में उपलब्ध विकल्पों पर निर्भर करता है। वर्डप्रेस थीम कस्टमाइज़र का उपयोग करने के लिए, बस अपने WordPress डैशबोर्ड में सूरत >> अनुकूलित करें पर जाएं। CSS HERO यह एक ऑल-इन-वन वेब डिज़ाइन टूल है जो आपको अपने वर्डप्रेस थीम को आसानी से कस्टमाइज़ करने में मदद करता है। बस इंगित करें और हाशिये, पैडिंग, रंग, पृष्ठभूमि, फ़ॉन्ट संपादित करने के लिए क्लिक करें और दूसरों के बीच छाया और होवर जैसे दृश्य प्रभाव जोड़ें। CSSHero.org से, यह टूल "... एक आसान और सहज बिंदु के साथ अपने थीम की प्रत्येक संपत्ति को आसानी से अनुकूलित करने और इंटरफ़ेस पर क्लिक करने के लिए निश्चित वर्डप्रेस प्लगइन है।" Evernote चाहे आप स्वयं या ग्राहक की थीम को कस्टमाइज़ कर रहे हों, आपको नोट्स लेने और अपनी प्रगति को ट्रैक करने के लिए एक उपकरण की आवश्यकता होती है। आप पुराने स्कूल जाने के लिए और कागज पर नोटों को नीचे करने का विकल्प चुन सकते हैं, जिन्हें आप बाद में खो देंगे, या एवरनोट बैंडवागन पर आशा रखते हैं और अपने नोटों को व्यवस्थित और अपने डिवाइस में सिंक कर सकते हैं। चुनाव सब तुम्हारा है। सबसे अच्छी बात? सदाबहार आजाद है! FileZilla अपने WordPress theme को customizing करने के दौरान और उसके बाद, आपको अपने वेब server पर फाइलें अपलोड करनी होंगी। आप फ़ाइल प्रबंधक सुविधा का उपयोग कर सकते हैं जो आपके hosting खाते के साथ आती है, या FileZilla के साथ जाती है, कई उपयोगकर्ता अपने के लिए go-to FTP client। यह Windows और Mac OS X के साथ अन्य लोगों के लिए मुफ्त और संगत है।

1 comment:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages